स्वतंत्रता दिवस के दिन सस्ता हुआ सोना, चेक करें 10 ग्राम गोल्ड का आज का रेट Gold Price Today

WhatsApp ग्रुप ज्वाइन करे Join Now
Telegram Channel ज्वाइन करे Join Now

Gold Price Today:भारत में सोने और चांदी की कीमतों में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सोने के दामों में थोड़ी गिरावट आई है, जबकि चांदी के भाव में भी मामूली कमी दर्ज की गई है। आइए जानें इस बारे में विस्तार से।

सोने के दामों में आई गिरावट

स्वतंत्रता दिवस पर सोने की कीमतों में 250 रुपये तक की कमी देखी गई है। 24 कैरेट और 22 कैरेट दोनों प्रकार के सोने के दाम में यह गिरावट दर्ज की गई है। यह कमी पिछले दिन की तुलना में है।

प्रमुख शहरों में सोने के दाम

राजधानी दिल्ली में 24 कैरेट सोने की कीमत 71,650 रुपये प्रति 10 ग्राम रही। वहीं मुंबई और कोलकाता में 24 कैरेट सोने का भाव 71,500 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया है। अन्य बड़े शहरों जैसे चेन्नई, बेंगलुरु और हैदराबाद में भी सोने की कीमतें इसी के आसपास रहीं।

22 कैरेट सोने की कीमतें

22 कैरेट सोने की बात करें तो दिल्ली में इसकी कीमत 65,690 रुपये प्रति 10 ग्राम रही। मुंबई में यह 65,540 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रही। अहमदाबाद में 22 कैरेट सोने की कीमत 65,590 रुपये प्रति 10 ग्राम दर्ज की गई।

चांदी के दामों में भी गिरावट

चांदी के दाम में थोड़ी कमी आई है। अब एक किलो चांदी 82,900 रुपये में मिल रही है। कल से इसका मूल्य 100 रुपये घट गया है।

पिछले दिन की तुलना

बुधवार को सोना महंगा हो गया था। विदेशी बाजारों में सोने के दाम बढ़ने से यहां भी कीमतें उछलीं। 10 ग्राम सोने का भाव 300 रुपये बढ़कर 73,150 रुपये हो गया था। इस तरह सोने की कीमत 73,000 रुपये से ऊपर चली गई थी।

सोने और चांदी की कीमतों में उतार-चढ़ाव लगातार जारी है। स्वतंत्रता दिवस पर सोने के दामों में मामूली गिरावट आई है, जबकि चांदी के भाव में भी थोड़ी कमी देखी गई है। हालांकि, यह कीमतें अलग-अलग शहरों में थोड़ी भिन्न हो सकती हैं। खरीदारों को सलाह दी जाती है कि वे स्थानीय बाजार की कीमतों की जांच करके ही खरीदारी करें। साथ ही, सोने-चांदी की कीमतों में होने वाले दैनिक बदलावों पर नजर रखें, ताकि सही समय पर सही निर्णय ले सकें।

Leave a Comment